नमस्कार स्वागत हैं आप सभी का FreshFilmZone के चैनल Web Series में। इस पोस्ट में मै आपको Top 3 ZEE5 Original Web Series के बारे में बताऊंगा, तो आईये देख लेते हैं।


1. Rangbaaz (2018) Genres :- Action , Crime Fiction , Biography

ZEE5 Original Web Series


Total Episodes :- 09
Platform :- ZEE5

PLOT :-


Top 3 ZEE5 Original Web Series :- यह कहानी शिव प्रकाश शुक्ला के वास्तविक जीवन पर आधारित है ।यह कहानी गोरखपुर के एक  साधारण कॉलेज के छात्र से उत्तर भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी बनने तक की यात्रा पर घूमती है। निर्माताओं ने उचित अनुसंधान किया है और मूल श्री प्रकाश शुक्ला के न्याय के लिए एक अच्छी तरह से बुना हुआ कथानक तैयार किया।

रंगबाज़ भी स्कारेड गेम्स और मिर्जापुर जैसे गैंगस्टर ड्रामा की सीरीज में शामिल हो गया हैं, जो डिजिटल दर्शकों के बीच काफी रेयर बन गए हैं।मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धा से अधिक, आपको इस बात पर ध्यान लगाना चाहिए कि आप अपने शो को कैसे और बेहतर बना सकते हैं। यदि आप अपने शो की तुलना अन्य शो से करना शुरू कर देते हैं तो आप एक अच्छा शो नहीं बना पाएंगे।

मिर्जापुर और पवित्र खेलों के बाद, रंगबाज़ को देखना निश्चित रूप से अतिशयोक्तिपूर्ण अनुभव नहीं था।प्रमुख अभिनेता, साकिब सलीम ने बहुत अच्छा काम करा था। यह शायद उनके सभी कामों में सबसे अच्छा है या हो सकता है, यह वास्तव में उसका सबसे अच्छा काम है। अन्य सराहनीय प्रदर्शन बहुमुखी प्रतिभा के धनी तिग्मांशु धूलिया ने किया, जिन्होंने एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ की भूमिका निभाई थी, शोमैन रवि किशन ने एक बिहारी बाहुबली और महिला प्रमुख आहाना कुमरा ने शुक्ला की प्रेमिका की भूमिका निभाया था।

2. The Final Call (2019) Genres :- Serial ,Thriller , Philosophy


ZEE5 Original Web Series


Total Episodes :- 08
Platform :- ZEE5

PLOT :-


Top 3 ZEE5 Original Web Series :- यह कहानी हवाई जहाज में पायलट के आत्महत्या के प्रयास के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके बाद यह एक संभावित अपहरण का प्रयास दिखता है। पायलट की भूमिका में अर्जुन रामपाल ने कथानक को उपयुक्त रूप से चित्रित किया। वह काफी कम उम्र के अभिनेता हैं लेकिन उनके अभिनय कौशल बहुत अच्छा है।

ज्योतिषी कृष्णमूर्ति की भूमिका मंत्रमुग्ध कर देने वाली थी। वेब श्रृंखला ने अध्यात्म पर भी ध्यान केंद्रित किया।जीवन और मृत्यु के बारे में उनका  सटीक भविष्यवाणियां करने के दृष्टिकोण से आपको दो बार सोचना पड़ेगा।

साक्षी तंवर एटीसी (वायु यातायात नियंत्रण) प्रमुख की भूमिका में शानदार थीं। उसने अपनी भूमिका को पूरा न्याय दिया और जिस तरह से उसे एटीएस अधिकारी होने के नाते ,अपहर्ता के साथ बातचीत करना बहुत अच्छा था। अब मुख्य भाग आता है जहाँ दिशा और स्क्रीनप्ले में दम था।  एक ओर सकारात्मक बात यह कि वेब श्रृंखला में कोई भी नकारात्मक शब्द नहीं थे तथा कोई भी नकारात्मक स्पष्ट दृश्य नहीं थे। जिस तरह से मैं चाहता था। निर्देशक निश्चित रूप से पीठ थपथपाने के योग्य है।

इस सीरीज को  सरासर मजबूत सामग्री, शानदार प्रदर्शन और स्थिर दिशा के आधार पर इसको मनोरंजन बनाया गया था। लेकिन यह अधूरा है। कहानी 4 वें एपिसोड में समाप्त नहीं हुई। सस्पेंस का इंतजार है। बेसब्री से सीजन 2 या केवल 1 सीज़न के विस्तार की प्रतीक्षा कर रहे है। तो यह निश्चित रूप से देखना चाहिए, यदि आप खासकर अच्छी अवधारणा, अपराजेय प्रदर्शन और आकर्षक दृश्य की तलाश कर रहे हैं।
Trailer :-

3. Rangbaaz Phir Se ( 2019 ) Genres :- Action , Crime , Drama 


ZEE5 Original Web Series


Total Episodes :- 09
Platform :- ZEE5

PLOT :-


Top 3 ZEE5 Original Web Series :- यह सीरीज एक सत्य कहानी पर आधारित है।यह एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो समाज के दरार के कारण उल्टा राजनीतिक एजेंडा करता है और उसके युवाओं को लूट लेता है, जो बाद में उसकी जिंदगी बर्बाद कर देता है। यह सीज़न राजस्थान के एक खूंखार गैंगस्टर अमरपाल सिंह की कहानी पर आधारित होगा। अमरपाल सिंह पर कई हत्याओं और जबरन वसूली का आरोप था। कथित तौर पर उसके सिर पर 5 लाख का इनाम था। उस पर आयोजित मुठभेड़ ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया।

इस सीरीज में उन गंदे तरीकों का एक दर्पण भी है जो राजनेता अपनी पार्टियों में रैंकों को उठने के लिए नियोजित करते हैं और कैसे पुलिस और गैंगस्टर उनके हाथों बिना आवाज के केवल प्यादे बनकर रह जाते हैं। फिर भी, शो की सुंदरता कुछ भी नहीं है यदि अमरपाल और उनके विश्वासपात्रों की बातचीत नहीं होती। यही वह जगह है जहाँ निर्देशक अमरपाल को पेश करने में सफल रहे , वह व्यक्ति जो अपनी जीवन शैली से परे है एक गैंगस्टर के रूप में।

इसकी वजह से ट्विटर पर एक हैशटैग चला #NotBornACriminal । इस श्रृंखला में दिखाया गया है कि वह कैसे राजगृह का सरगना बन गया।यह एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो समाज के दरार के कारण उल्टा राजनीतिक एजेंडा करता है और उसके युवाओं को लूट लेता है, जो बाद में उसकी जिंदगी बर्बाद कर देता है।यह अपराध की दुनिया में उनकी यात्रा के चारों ओर घूमेगा। जाति वर्चस्व और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का एक उत्पाद, अमरपाल सिंह की कहानी एक सपने की एक असामान्य कहानी है जो इतनी गलत हो गई है कि इसे एक बिंदु के बाद ठीक नहीं किया जा सकता है - हर क्षेत्र में उत्कृष्ट का सपना, समाज में एक उदाहरण स्थापित करने का सपना , सबसे अच्छा होने का एक सपना।

Tags :- Top 3 ZEE5 Original Web Series, best hindi web series on zee5, zee5 web series list 2020, zee5 web series list 2020 hindi, best zee5 originals