नमस्कार स्वागत हैं आप सभी का FreshFilmZone के चैनल Web Series में। इस पोस्ट में आपको Netflix Leila 2019 Web Series In Hindi के बारे में बताऊंगा, तो आईये देख लेते हैं। 
Netflix Leila 2019 Web Series In Hindi - Reviews & Story

Netflix Leila 2019 Web Series In Hindi :-


Episodes : 1-6

Platform : Netflix

IMDb rating : 5.0

Language : Hindi

Release Date : 14 June 2019

Web Series Type: Drama, Sci-Fi

यह कहानी प्रयाग अकबर की किताब लैला पर आधारित है। इस कहानी में सबसे ज्यादा ध्यान औरतों और धर्म को दिया गया है। ये कहानी है शालिनी रिजवान चौधरी की, जो अपने घर में पति और बेटी लैला के साथ खुशी-खुशी जीवन बिता रही है. यह कहानी  हमारे देश के एक ऐसे भविष्य को दर्शाती है, जिसे देखकर आपको घिन आने लगेगी. सोचिये कैसा हो अगर आपके भविष्य में जब सांस लेने के लिए ताजा और साफ हवा ना हो और पीने के लिए पानी ना मिले.

Netflix Leila 2019 Web Series In Hindi Story :-


यह कहानी आपको साल 2047 में लेकर जाती है, जहां  पर बादलों से बारिश में काला पानी बरसता है। साथ ही मनुष्य के पीने के लिए पानी इतना कम बचा है कि उन्हें खरीदना पड़ रहा है। इस नई दुनिया में मनुष्य ने अपने धर्म के हिसाब से अलग-अलग सेक्टर बना लिए हैं। यहां औरतों को अपने से नीची जाती में शादी करने, गैर मुल्क में शादी करने, बाप की जायदाद  हिस्सा मांगने और यहां तक कि बच्चों को जन्म देने के लिए सजा दी जाती है और शुद्धिकरण के लिए भेजा जाता है. सरकार का राज इस दुनिया में इतना कड़ा है कि किसी को भी कुछ भी करने की आजादी नहीं है.2047 की इस दुनिया में उनके साथ जानवरों जैसी व्यवहार किया जा रहा है, उन्हें गालियां दी जा रही हैं और जानवरों से उनका ब्याह करवाकर उन्हें उनकी औकात बताई जाती है.

यह कहानी  में  आपको लैला मैं  प्रदूषण की वजह से उजड़ा एक भविष्य देखने को मिलेगा। पानी की ही बात नहीं करती बल्कि इससे आगे बढ़कर राजनीति, धर्म, जाति और लिंग को भी अपने घेरे में लेती है.जिसके कारण उसके पति की हत्या कर उसे लैला से दूर ले जाती है. अब शालिनी की जिंदगी का एक ही मकसद है अपने घर वापस जाना और अपनी बेटी लैला को ढूंढना.




Tags :- Netflix Leila 2019 Web Series In Hindi, Netflix Web Series 2020, Netflix Web Series In Hindi, Leila Web Series In Hindi, Leila Web Series Episode 1, Leila Episode Season 2